Indian Army Artillery Bharti 2022

Indian Army Artillery Bharti 2022 – अगर आप में भारतीय सेना में जॉब करने की जज्बा है। और आप बहुत समय से भारतीय सेना की तैयारी कर रहे हैं। आपके लिए यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इंडियन आर्मी ने 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए 107 पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। अगर आप भी भारतीय सेना में जॉब करना चाहते हैं तो आप इस जॉब के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

दोस्तों आप इंडियन आर्मी आर्टिलरी भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। इंडियन आर्मी के इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 25 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुकी है। और आप 21 जनवरी 2022 तक इस भर्ती के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Indian Army Artillery Bharti 2022 भर्ती के रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे कि शैक्षिक योग्यता उम्र सीमा पद विवरण चयन प्रक्रिया इत्यादि के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे।

पद विवरण

पद का नाम –        ग्रुप सी भर्ती

पदों की संख्या –      कुल 107 पद

शैक्षिक योग्यता

अगर आपने 10वीं और 12वीं पास की है तो आप इंडियन आर्मी की भर्ती के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

उम्र सीमा

अगर आप भारतीय सेना के इस जॉब के लिए आवेदन अप्लाई करना चाहते हैं तो आपकी मिनिमम आयु 17 वर्ष और अधिकतम आयु 10 वर्ष होनी चाहिए।

वेतनमान

अगर आप का चयन भारतीय सेना की इस जॉब के लिए होता है तो आपको वेतनमान सातवां वेतनमान के अनुसार मिलेगा।

आवेदन शुल्क

इंडियन आर्मी की जॉब के लिए आपसे कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जा रहा है। आप इस जॉब के लिए फ्री में आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी की इस भर्ती के लिए सबसे पहले आपको फिजिकल टेस्ट इसके बाद लिखित परीक्षा फिर इसके बाद मेडिकल परीक्षा देनी होगी। अगर आप इन तीनों परीक्षाओं को पास करते थे इसके बाद आप के दस्तावेज का सत्यापन होगा।

महत्वपूर्ण वेबसाइट लिंक

  • आवेदन पत्र जमा करने की आरंभिक तारीख 25 दिसंबर 2021
  • आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 19 जनवरी 2022

महत्वपूर्ण वेबसाइट लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें – Click Here

आवेदन अप्लाई कैसे करें

इंडियन आर्मी आर्टिलरी भर्ती 2022 के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दो कि इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन अप्लाई किए जा रहे हैं। ऑफलाइन आवेदन अप्लाई करने से पहले आप इनके ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड करें।

फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही-सही भर कर इनके ऑफिसियल एड्रेस पर साधारण रजिस्टर पोस्ट से भेजें।

फॉर्म भेजने का पता – ‘The Commandant, HQ Artillery Centre, Nasik Road Camp, Maharashtra, PIN- 422102’

निष्कर्ष

अगर आप इंडियन आर्मी में जॉब करने का सपना देख रहे हैं। तो आप आज ही इनके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इनका ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड करके इस भर्ती के लिए आवेदन अप्लाई करें। दोस्तों आशा करता हूं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी बहुत अधिक पसंद आई होगी।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें। और साथ में आप ऐसे ही और गवर्नमेंट जॉब के रिलेटेड जानकारी पाना चाहते हैं तो आप हमारी इस वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें धन्यवाद।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.